रूह : Soul

महसूस कर सकती हूं आपके दर्द को
मगर उसे मिटा नही सकती।
देख रही हु रोते हुए दिन रात आपको
मगर आपके साथ बैठकर आंसू बहा नही सकती।
वक़्त ने जो बेरहमी की है हमारे साथ
उससे सामना करके लड़ नही सकती।
दिल करता है भाग के आऊ
ओर लगा लु सीने से आपको
ओर गम भूला दू आपके सभी
मगर जिस्म से जुदा एक रूह हु मैं
मर कर वापस आ नही सकती।
चाह कर भी मैं
जिंदगी और मौत के फासले को मिटा नही सकती।
I can feel you pain
But i can't reduce it
I can see you crying day-night
But i can't control your tears
Time has done  so cruelty with us
But i can't fight with that
I feel like coming to you
And hug you tightly
So that you forget all your pain
But i am just a soul out of a dead body
Though, i want
But i can't cover the distance between life and death.


~Jyoti Yadav

 

 

9 Replies to “रूह : Soul”

      1. ज्योति जी मैंने आपकी कविता पढ़ा और एक कविता लिख डाला—-इतना प्रेरित किया हमें।

        Like

  1. मैं तो तेरे साथ प्रिय,
    रब जुदा जिश्म से कर डाला,
    कैसे रूह का रूप दिखाऊँ,
    तुझे बनाऊं मतवाला।

    गम की दरिया तेरी किश्ती,
    मैं थी तेरी एक आशा,
    चौखट तू गमगीन जश्न का,
    मुझ बिन सुनी मधुशाला
    अब ना हुश्न हमारा साथी,
    ना कजरारी आँखे हैं,
    ना लहराती मेरी जुल्फें,
    महक भरी ना साँसे हैं,
    काश हमारी जिश्म भी होती,
    तुझको गले लगा लेती,
    रोते दिल की महफ़िल फिर से,
    खुशियों से महका देती,
    कितना प्यार तुझे करती मैं,
    तुझे बताऊँ मैं कैसे,
    कितना तड़पायी मैं तुमको,
    उसे भुलाऊं मैं कैसे,
    इतना प्रेम तुम्हें था हमसे,
    हमने तुम्हें नहीं जाना,
    अपनी हुश्न के आगे तेरी,
    प्रेम को ना मैं पहचाना,
    देख खड़ी मैं तेरे आगे,
    आँसूं पोछ नहीं सकती,
    तेरी दुनियाँ छीन के रब से,
    वापस ला भी नहीं सकती,
    बस कर रोना मुझे भुला दो,
    मैं ना तेरी अब हाला,
    कैसे रूह का रूप दिखाऊँ,
    तुझे बनाऊं मतवाला।
    मैं तो तेरे साथ प्रिय,
    रब जुदा जिश्म से कर डाला,
    कैसे रूह का रूप दिखाऊँ,
    तुझे बनाऊं मतवाला।

    Liked by 1 person

Leave a Reply

